भारत का T20 दौरा : चौथा T20

Share

भारत vs ऑस्ट्रेलिया का चौथा T20 मैच रायपुर में खेला गया दोनों ही,टीमों ने चार-चार बदलाव किए।

भारतीय टीम के बदलाव

भारतीय टीम ने ईशान किशन की जगह श्रेयस अय्यर को खिलाया और तिलक वर्मा की जगह जितेश शर्मा को और अर्शदीप की जगह मुकेश कुमार को खिलाया और प्रसिद्धि कृष्णा की जगह दीपक चाहर को खिलाया।

ऑस्ट्रेलिया टीम के बदलाव

ऑस्ट्रेलिया टीम ने भी 4 बदलाव किए हैं, केन रिचर्डेन, मार्कस स्टोनिस,ग्लेन मैक्सवेल जोश इंगिल्स, की जगह। बी द्वारशुष,क्लीन ग्रीन,बी फिलिप को खिलाया गया।

किसने जीता मैच :

भारत ने 175/9 विकेट गवाकर इतने रन बनाए, भारत के किसी भी बल्लेबाज ने 50 का आंकड़ा पार नहीं किया। पर रिंकू सिंह ने 46 रनों की शानदार पारी खेली और जितेश शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे का पहला मैच खेल रहे थे,उन्होंने 19 गेंद में 35 रन बनाए फिर एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए और भारतीय भारत का स्कोर 175 पर 9 विकेट रहा। फिर ऑस्ट्रेलिया टीम की बल्लबाजी आई, ट्रेविस हेड ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को अच्छी शुरुआत दी और उनके संग बी फ्लिप अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। फिर आए रवि बिश्नोई,रवि बिश्नोई ने अपनी पहली बॉल पर ही विकेट ले लिया। फिर एक के बाद एक विकेट गिरते ही चले गए और ऑस्ट्रेलिया को लास्ट दो ओवरों में 40 रन चाइए थे, पर वह नही बना सकी,और भारत ने यह मुकाबला 20 रनो से जीत लिया। भारत सीरीज में 3 -1 से आगे हैं।

अक्षर पटेल की अच्छी गेंदबाजी :

अक्षर पटेल ने चार ओवर में 16 रन लेकर 3 विकेट हासिल किए,
उन्होंने ट्रेविस हेड की विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया टीम की रनो की गति को धीमा कर दिया।

रवि बिश्नोई ने भी की अच्छी गेंदबाजी :

रवि बिश्नोई ने अपने पहले ओवर में ही बी. फिलिप को आउट कर दिया, और दूसरी और अक्षर पटेल ने उनका अच्छा साथ निभाया,रवि बिश्नोई ने चार ओवर में 17 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

इस मैच के प्लेयर ऑफ द मैच :

इस मैच के प्लेयर ऑफ द मैच अक्षर पटेल रहे। उन्होंने चार ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।
भारत का अगला मुकाबला कब :

भारत का अगला मुकाबला 3 दिसंबर को खेला जाएगा यह मुकाबला इस श्रृंखला का आखिरी मुकाबला होगा फिर भारत साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी। भारत वैसे भी सीरीज जीत चुकी है तो उनका यह मैच हारने पर कोई असर नहीं होगा।

I'm Rohit Kumar, a blog writer with a background in digital marketing from The DPL Academy. I love creating engaging content that captivates and informs readers. Join me on this journey as I navigate the dynamic world of blogging, armed with creativity and a passion for storytelling.

Leave a comment